Friday 12 October 2018

Glamorous and fashionable

Image result for beautiful girl in jeans topग्लैमरस व फैशनेबल दिखने के लिए महिलाएँ व युवतियाँ क्या-क्या नहीं करती। 


we can ill because of fit clothes

Tight fitting वाली jeans, skirts and dress निश्चित तौर पर आपको hot lookदेते हैं, but इनसे भी कई तरह की troubling हो सकती है।






 इस तरह के dress से न सिर्फ breathe लेने और चलने-फिरने में troubling होती है। ये पोश्चर बिगाड़ सकते हैं यही नहीं रीढ़ की हड्डियों में भी troubling हो सकती है। 



fashion expert परविंदर कौर के अनुसार tight clothes body के shape पर भी effect डालते हैं। दिनभर यदि tight clothes पहनें हो तो अन इजी फील होने लगता है। इससे headache, body pain जैसी trouble से सामना हो सकता है। इसके साथ ही इनर वियर की खरीदारी और use करते समय भी कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत होती है। 


Image result for beautiful girls in jeans top

 आउटफिटिंग बेहतर हो, इसके लिए इनर वियर की fitting अच्छी होनी चाहिए। आजकल हॉल्टर नेक वाले इनर वियर मार्केट में अवलेबल हैं। यह आउटफिट के साथ कंट्रास मैचिंग में मिलते हैं, जो आपके dress को बेहतर look देने में help करते हैं। 
ladies and girls के हैंडबैग का वजन भी दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। पहले कुछ खास चीजें ही पर्स में रखी जाती थी, but now ladies and girls कॉस्मैटिक्स,important papers,  लगातार कंधे पर बैग रखने से रीढ़ की हड्डी में pain, कंधे का pain जैसी troubling होने लगती है। 

ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञ डॉ. सुनील खेमका के अनुसार बैग में limited things ही रखनी चाहिए। कॉस्मैटिक्स के तौर पर जो बेहद जरूरी हो, वही चीजें रखें या छोटी साइज की चीजें रखें। अगर बहुत जरूरी न हो तो कंधे पर बैग काफी समय तक न रखें।


Tight jeans पहनने का चलन काफी पुराना है। आज जहां कहीं भी नज़र घुमा कर देखो वहीं girls tight jeans पहने नज़र आ ही जाती हैं। आपकी वॉर्डरोब में चाहे कुछ हो ना हो but a tight fitting jeans जरुर होगी। सबसे अलग दिखने के चक्‍कर में आज कल की girls ने health  पूरी तरह से नज़रअंदाज़ कर रखा है।

For your information ,telling you that अभी हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया में एक girl को tight jeans पहनना बड़ा costly पड़ गया। उस girl ने बहुत ही tight jeans पहन रखी थी, Because of it  पैरों में उसकी blood की supply रूक जाने की वजह से वह unconscious हो गई।आपके legs की energy finish हो सकती है और आप को ऐसा feel हो सकता है कि आपके legs आपके शरीर से कट गए हैं।

Related image


but इनसे भी कई तरह की troubling हो सकती है। इस तरह के dress से न सिर्फ breathe लेने और चलने-फिरने में trouble होती है। ये पोश्चर बिगाड़ सकते हैं यही नहीं रीढ़ की हड्डियों में भी परेशानी हो सकती है। 


2 comments: